जगदलपुर

पढ़ाई का दबाव नहीं ले, अपना सर्वोच्च प्रदर्शन करें :  विधायक

जगदलपुर । विधायक किरण सिंह देव ने कहा कि पढ़ाई का दबाव नहीं ले, अपना सर्वोच्च प्रदर्शन करें। अपने निर्धारित लक्ष्य के साथ पढ़ाई पर फोकस करें और परीक्षा की तैयारी करें। सभी विद्यार्थियों को ज्ञानगुड़ी की बधाई। इस सत्र में ज्ञानगुड़ी में बस्तर, रायपुर, बिलासपुर संभाग से बच्चे चयनित हुए हैं, ज्ञानगुड़ी से पहला सत्र में नीट परीक्षा में 64 बच्चे क्वालिफाइंग किए।

चित्रकोट विधायक विनायक गोयल ने कहा कि ज्ञानगुड़ी से पहले सत्र में बस्तर अंचल के चयनित हुए उन्हे बधाई। सरकार लगातार शिक्षा पर कार्य कर रही है, सरकार ने बस्तर क्षेत्र में मेडिकल, कृषि कालेज, इंजीनियरिंग कॉलेज की सुविधा बढ़ाई है। महापौर श्रीमती सफीरा साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ सुशासन के तहत मुख्यमन्त्री के द्वारा शुभारंभ ज्ञानगुड़ी में प्रशासन की पहल पर और ज्ञानगुड़ी के शिक्षकों के मेहनत रंग ला रही है।

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि ज्ञानगुड़ी संस्था का संचालन आदिवासी अंचल के बच्चों को अन्य बड़े शहरों के बच्चों से प्रतियोगी परीक्षा में प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्लेटफार्म है। ज्ञानगुड़ी में पहले सत्र में 100 और 120 क्रेश कोर्स में 64 छात्रों ने नीट क्वालीफाई किया। बस्तर अब कोटा शहर जैसे प्रवेश परीक्षा तैयारी करवाने में कम नहीं है। कम समय में यहाँ से बच्चे सलेक्ट हो रहे हैं यह बस्तर की प्रतिभावान बच्चों के लिए बहुत अच्छा है। कोई किसी से कम नहीं बस एक सही दिशा देने की जरूरत है। ज्ञानगुड़ी में नीट, बीएससी नर्सिंग, जेईई जैसे प्रतियोगिता परीक्षा के लिए तैयारी करवाई जा रही है।

कार्यक्रम में अतिथियों ने बच्चों के सवाल पर जवाब भी दिए। साथ ही शासकीय मेडिकल कॉलेज में सलेक्ट होने वाले 07 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *