जगदलपुर

रन फॉर यूनिटी में सीआरपीएफ जवानों ने लगाई दौड़ 

जगदलपुर। (बस्तर न्यूज) सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस के अवसर पर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल, रेंज जगदलपुर द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन किया गया। राष्ट की एकता और अखंडता के लिए सीआरपीएफ जवानों ने रन फार यूनिटी के तहत दौड़ लगाई। इस अवसर पर रन फॉर यूनिटी, यूनिटी चैन एवं मार्च पास्ट के बाद राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई।

राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर हरजिन्दर सिंह, पुलिस उप महानिरीक्षक, रेंज, केरिपुबल, जगदलपुर द्वारा उपस्थित अधिकारियों एवं कार्मिकों को संबोधित करते हुए लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की विलक्षण क्षमताओं के बारे में अवगत कराया गया। उन्होंने सीआरपीएफ जवानों को राष्ट्र की एकता एवं अखंडता को अक्षुण्ण बनाये रखने हेतु प्रयत्नशील रहने का निर्देश दिया गया। इसके पूर्व उन्होंने हरी झंडी दिखाकर रन फार यूनिटी को रवाना किया ।

महिला सैनिकों ने निकाली बाइक रैली 

राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में 241 बस्तरिया बटालियन द्वारा 29 से 31 अक्टूबर तक विभिंन कार्यक्रम का आयोजन किया गया । राष्ट्रीय राजर्माग 30 पर तथा आसपास के ग्रामीण इलाको में साइकल रैली, और दौड़ का आयोजन किया गया। महिला सैनिक जवानों ने ग्रामीणों को देश के प्रति प्रेम और नक्सलवाद को ख़त्म करने के लिए प्रेरित करते हुए बाईक रैली निकालकर एकता का संदेश दिया।

राष्ट्रीय एकता जाति-धर्म से ऊपर 

241 बस्तरिया बटालियन के कमाण्डेन्ट, पद्मा कुमार ए. ने राष्ट्रीय एकता को बनाए रखने कि शपथ दिलाई। इस दौरान कमाण्डेन्ट ने जवानों को राष्ट्रीय एकता बढ़ाने के लिये प्रेरित किया और बताया कि जाति, सम्प्रदाय, धर्म, भाषा, संस्कृति आदि के अंतर को भूलकर अपने को भारतीय समझा जाये। राष्ट्रीय एकता हमें एक राष्ट्र और एक सूत्र में बांधती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *