Haydrabad

एनएमडीसी और हैदराबाद रनर्स ने किया एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन का शुभारंभ

हैदराबाद । (बस्तर न्यूज) एनएमडीसी और हैदराबाद रनर्स सोसाइटी ने आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और तेलंगाना सरकार के साथ मिलकर आज एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन अडिशन की रेस टी-शर्ट का लोगो लॉन्च किया । राष्ट्रीय प्रमुख खनन कंपनी एनएमडीसी ने इस वर्ष 27 और 28 अगस्त को होने वाले हैदराबाद मैराथन का टाइटल प्रायोजन लिया है। सुश्री निखत ज़रीन (बॉक्सर विश्व चैंपियन) भी इस आयोजन से जुड़ी हुई हैं ।

प्रेस वार्ता के दौरान सुमित देब सीएमडी, नारायण टीवी सीएमओ, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और रेस डायरेक्टर प्रशांत मोरपारिया उपस्थित थे । एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन 2022 जो शहर के बीचो बीच आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति उत्साहपूर्वक भाग लेने वाले 15,000 रनर्स भाग लेने की उम्मीद है । और इसमें 3500 स्वयंसेवकों, 250 चिकित्सा कर्मियों, शहर के अधिकारियों और पुलिस बल को शामिल किया जाएगा । भारत में मैराथन सीज़न की प्रारंभ को ध्यान में रखते हुए कर्टेन रेजर के रूप में 27 अगस्त को 5 के फन रन आयोजित किया जाएगा और 28 अगस्त को 10 के हाफ मैराथन (21.095 किमी) और फुल मैराथन (42.195 किमी) आयोजित होगा।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस कार्यक्रम से जुड़ते हुए सुश्री निकहत ज़रीन ने कहा कि मैं हैदराबाद रनर्स द्वारा समर्थित एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन के 11 वें अडिशन में शामिल होते हुए अत्यंत खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि कि हैदराबाद रनर्स सक्रिय जीवन शैली का विकास करने और फिटनेस गतिविधि का पसंदीदा रूप चुनने में लोगों को सहयोग में सक्रिय रूप से शामिल रहा है । उन्होंने लोगों से शहर के सबसे बड़े सामुदायिक फिटनेस कार्यक्रम एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन में पंजीकरण करवाने और भाग लेने की भी अपील की।

कार्यक्रम के अवसर पर सीएमडी सुमित देब ने अपने संबोधन में कहा कि हम हैदराबाद मैराथन के साथ भागीदारी करके बहुत खुश हैं। एनएमडीसी भारत सरकार के फिट इंडिया इंडिया कार्यक्रम का संरक्षक है। हम हमेशा खेल आयोजनों को समर्थन करने और अपने देश के लोगों में स्वास्थ्य और फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए आगे आते हैं। हैदराबाद मैराथन के गठन और शहर को फिटनेस के लिए प्रेरित करने वाले हैदराबाद रनर्स के साथ भागीदारी करना हमारे लिए सम्मान की बात है। मैं एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन में भाग लेने और 2022 अडिशन को सर्वोत्तम उत्कष्ट बनाने के लिए दुनिया भर के रनर्स को आमंत्रित करता हूं । सुमित देब ने एनएमडीसी द्वारा दशकों से निर्मित सामाजिक पूंजी के बारे में भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि एनएमडीसी हमारे देश के दूरस्थ क्षेत्रों में प्रगति शिक्षा और स्वास्थ्य का विकास करने, महिलाओं को सशक्त बनाने, युवाओं को कौशल प्रदान करने और रोजगार के अवसर पैदा करने आदि को सक्षम बनाने में एक स्थायी सस्तंभ रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *