Raipur

आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया को सिंगापुर की संस्था ने किया पुरस्कृत

रायपुर/बस्तर न्यूज

आर्सेलरमित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया की शैक्षणिक पहल न्यू एज मेकर्स’ इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (नेमटेक) ने शिक्षा और प्रशिक्षण में उत्कृष्टता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए डिस्टिंगुइश्ड पार्टनर पुरस्कार प्राप्त किया। इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (आईटीई) सिंगापुर की सहायक कंपनी आईटीईईएस की 20वीं वर्षगांठ समारोह के दौरान यह पुरस्कार नेमटेक को दिया गया।

नेमटेक मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजी स्पेस में शीर्ष एजुकेशनल इंस्टिट्यूट बनने का प्रयास किया जा रहा है । साथ ही ‘मेक इन इंडिया’ और ‘आत्मनिर्भर भारत’ पहल के रुप में भारत देश के ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग हब बनने में अपना योगदान दे रहा है। एक वर्ष से अधिक समय से, नेमटेक ने एक्सपीरियंशियल लर्निंग मॉडल्स, स्टेट-ऑफ़-आर्ट लैबोरेट्रीज, इंडस्ट्री-सेण्टरेड करिकुलम, फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम और बहुत कुछ विकसित करने के लिए आईटीईईएस के साथ मिलकर सहयोग किया है। एक शीर्ष स्तरीय संस्थान बनाने के प्रयासों को देखते हुए नेमटेक को डिस्टिंगुइश्ड पार्टनर पुरस्कार प्रदान किया गया है।नेमटेक ने हाल ही में स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग में इंटरनेशनल प्रोफेशनल मास्टर्स प्रोग्राम की अपनी उद्घाटन कक्षा शुरू की, जिसमें 56 छात्रों का नामांकन हुआ।

नेमटेक बोर्ड के सदस्य संजय शर्मा ने बताया कि यह साझेदारी एक प्रतिष्ठित संस्थान बनाने के नेमटेक के प्रयासों को गति देती है जो स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजी में कुशल वर्कफोर्स तैयार करती है। नेमटेक के आउटरीच कार्यक्रमों का उद्देश्य आईटीआई छात्रों की रोजगार क्षमता को बढ़ाने के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान इकोसिस्टम के साथ सहयोग करना है, जिसमें आईटीईईएस अगले दशक में दस लाख लोगों के जीवन को प्रभावित करने के उनके दृष्टिकोण को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *