Haydrabad

एनएमडीसी ने अगस्‍त माह में रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन किया

हैदराबाद/बस्तर न्यूज

भारत सरकार इस्‍पात मंत्रालय के अधीन नवरत्‍न खनन कंपनी एनएमडीसी ने अगस्‍त माह के दौरान लौह अयस्‍क का 3.41 मिलियन टन उत्‍पादन किया तथा 3.54 मिलियन टन बिक्री की। यह मात्रा कंपनी के इतिहास में किसी भी अगस्‍त माह में उत्‍पादन एवं बिक्री की सर्वाधिक मात्रा है जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में क्रमश: 38% और 25% अधिक है।
इन आंकड़ों के साथ वित्‍त वर्ष 2024 में अब तक एनएमडीसी का कुल उत्‍पादन 16.56 मिलियन टन और बिक्री 17.43 मिलियन टन तक पहुंच गया है। संचयी उत्‍पादन में पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 23% और बिक्री में 30% की वृद्धि हुई है।

इस पर टिप्‍पणी करते हुए अमिताभ मुखर्जी अध्‍यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (अतिरिक्‍त प्रभार) ने कहा कि अगस्‍त माह एवं संचयी रूप से ये हमारे सर्वोत्‍तम परिणाम हैं जो कि इस वित्‍त वर्ष में 50 मिलियन टन उत्‍पादन के प्रति हमारे अथक प्रयासों का प्रमाण हैं।
अध्‍यक्ष ने इस रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन पर अपनी टीम को बधाई देते हुए कहा कि एनएमडीसी निरंतर उच्‍च मात्रा में तथा उच्‍च ग्रेड का लौह अयस्‍क आपूर्ति करके देश की आत्‍मनिर्भरता को बढ़ाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका‍ निभा रहा है। ये प्रदर्शन बढ़ी हुई उत्‍पादन क्षमता के साथ कंपनी को वैश्विक, सुस्थिर तथा प्रौद्योगिकी से संचालित बनाने की हमारी आकांक्षाओं को दर्शाता है जो उद्योग में नए बैंच मार्क स्‍थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *