जगदलपुर

कर्मचारियों ने महंगाई भत्ता सहित 4 सूत्री मांगों को लेकर एक दिवसीय किया हड़ताल

जगदलपुर/बस्तर न्यूज

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने महंगाई भत्ता सहित 4 सूत्री मांगों को लेकर पूर्व घोषित एक दिवसीय आंदोलन के तहत आज संभागीय मुख्यालय में जंगी प्रदर्शन किया गया। हड़ताल के कारण संभाग मुख्यालय के समस्त कार्यालय कलेक्टर कमिश्नर, जिला पंचायत, एसडीएम, तहसील तथा अन्य कार्यालय में वीरानी छाई रही। कृषि उपज मंडी परिसर में पहुंच कर आम सभा का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में उपस्थित कर्मचारियों को फेडरेशन के संभाग प्रभारी कैलाश चौहान, अध्यक्ष गजेंद्र श्रीवास्तव, जिला संयोजक आरडी तिवारी और प्रांत अध्यक्ष टार्जन गुप्ता ने संबोधित किया।

फेडरेशन ने किया जंगी प्रदर्शन, कार्यालयों में छाई रही विरानी

अधिकारी-कर्मचारी डीए समेत चार सूत्रीय मांगों को लेकर फेडरेशन के आह्वान पर शुक्रवार को जिले के 25 हजार से अधिक अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान शासकीय दफ्तरों का कामकाज पूरी तरह से ठप रहा। स्कूलों में भी शिक्षकों की उपस्थिति नहीं रही। संभाग मुख्यालय के साथ ही अलग-अलग विकासखंडों में संयोजक क्रमशः बस्तर शैलेंद्र तिवारी, लोहंडीगुड़ा उमाशंकर ठाकुर , तोकापाल जोगेंद्र कश्यप तथा फेडरेशन से संबंध विभिन्न कर्मचारी संगठनों के जिला अध्यक्षों ने भी सभा को संबोधित किया। दोपहर 1:30 बजे धरना स्थल कृषि उपज मंडी से जंगी रैली निकाली गई जो शहर के विभिन्न मार्गो से होकर कलेक्टर कार्यालय पहुंची जहां अनुविभागीय अधिकारी जगदलपुर को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन फेडरेशन के पदाधिकारी ने सौंपा ।

ये हैं संगठन की प्रमुख मांगे

फेडरेशन के पदाधिकारियों ने भाजपा घोषणा पत्र अनुसार प्रदेश के शासकीय सेवकों को चार स्तरीय समयमान वेतनमान दिया जाए। केन्द्र के समान गृह भाड़ा भत्ता दिया जाए और भाजपा घोषणा पत्र अनुसार मध्यप्रदेश सरकार की भांति प्रदेश के शासकीय सेवकों को अर्जित अवकाश नगदीकरण 240 दिन के स्थान पर 300 दिन किया जाए।
इसके बाद भी सरकार हमारी मांगें नहीं मानी, तो आंदोलन के अगले चरण में फेडरेशन अनिश्चितकालीन आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *