जगदलपुर

दुर्ग-जगदलपुर रेल यात्री सेवा पुनः प्रारंभ हो : महेश कश्यप

जगदलपुर/बस्तर न्यूज

रायपुर रेल मंडल द्वारा रेल व्यवस्था और रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास को लेकर रायपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले संसदीय क्षेत्रों के सांसद और दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रेलवे अधिकारियों के बीच डीआरएम कार्यालय में बैठक संपन्न हुई। बैठक में रेलवे के विकास के विभिन्न मुद्दों पर गहन चर्चा की गई और रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर के सुधार के लिए प्रस्ताव तैयार करने का निर्णय लिया गया। बैठक में सभी सांसदों ने ट्रेने के लगातार रद्द होने और ट्रेनों के लेट चलने को लेकर नाराजगी व्यक्त की।
रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने ट्रेनों की लेट लतीफी दूर करने और कैंसिल ट्रेनों को जल्द से जल्द पुनः बहाल करने कहा।

बस्तर सांसद महेश कश्यप ने दुर्ग, जगदलपुर रेल सेवा को पुनः शुरू करने और धमतरी, जगदलपुर रेल लाइन में सुधार की मांग रखी। उन्होंने कहा कि रेलवे के प्रोजेक्ट ऐसे ना रह जाए कि सिर्फ खनिज परिवहन ही हो। बस्तर के अलग अलग शहरों में रहने वालों को ट्रेन कि कनेक्टिविटी मिलनी चाहिए।। सालों से धीमी चल रहे प्रोजेक्ट पर सांसद ने नाराजगी जताई है।

सीनियर डीसीएम अवधेश कुमार त्रिवेदी ने बताया कि संसद सदस्यों और जोन मंडल अधिकारियों के बीच यह 18 वीं वार्षिक बैठक थी। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य जनता से जुड़े सुझावों और समस्याओं का समाधान निकालना है। रेलवे विकास के लिए आवश्यक प्रस्तावों को तैयार कर आगे भेजा जाएगा, ताकि भविष्य में रेल सुविधाओं में और सुधार किया जा सके।

बैठक में रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल, दुर्ग सांसद विजय बघेल, बस्तर सांसद महेश कश्यप, कांकेर सांसद भोजराज नाग, राज्यसभा सांसद रंजीता रंजन ने अपने अपने संसदीय क्षेत्रों के लिए मांगें रखी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *