जगदलपुर

सिरी सेंटर में प्लास्टिक दाना बनाने की मशीन का विधायक ने किया लोकार्पण

जगदलपुरबस्तर जिले को स्वच्छता मिशन में नवाचार के रूप अलग पहचान दिलाने वाली एमआरएफ सेंटर में अब प्लास्टिक के दाने बनाने की मशीन लगाई गई है। आज विधायक किरण देव के द्वारा सिरी सेंटर में स्थापित मशीन का विधिवत पूजा अर्चना कर मशीन संचालन का शुभारंभ किया गया। साथ ही सिरी सेंटर के लिये अलग विद्युत व्यवस्था हेतु स्थापित विद्युत सब स्टेशन का भी विधिवत पूजा कर सप्लाई लाइन को शुरू किया गया।

संस्था के अधिकारियों ने मशीन की गतिविधियों के संबंध में जानकारी दी। विधायक ने सेंटर में काम करने वाली महिला स्व सहायता समूह के सदस्यों से भी चर्चा की, सदस्यों को स्वच्छता के कार्य करने हेतु सराहना की। सांसद ने भी महिला समूह के सदस्यों से संवाद किया।

सिरी सेंटर में प्लास्टिक कचरे के टुकड़े कर उसे बारीक करने हेतु ग्राइंडर मशीन, प्लास्टिक कचरे को रसायनों के साथ धुल और प्रदूषण रहित करने के लिए वाशिंग लाइंस, गीले प्लास्टिक के टुकड़ों को सुखाने के ड्रायर, प्लास्टिक का घनत्व बढ़ाने के लिए एग्लोमरेशन मशीन और मदर बेबी एक्सटूजन की दो मशीन का उपयोग प्लास्टिक के दाने बनाने के लिए किए जाने वाले मशीन को लगाया गया है।

इस अवसर पर बस्तर सांसद महेश कश्यप, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती वेदवती कश्यप, कलेक्टर विजय दयाराम के., सीईओ जिला पंचायत प्रकाश सर्वे भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *