जगदलपुर

यातायात जागरूकता बाइक हेलमेट रैली का हुआ आयोजन

जगदलपुर/बस्तर न्यूज

शलभ कुमार सिन्हा पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में, माहेश्वर नाग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जिले में पिछले 02 सप्ताहों से सड़क सुरक्षा के संबंध में व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिले में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त एवं सुरक्षित बनाने के लिए पुलिस अधिकारी और कर्मचारी स्वयं यातायात के नियमों का पालन कर रहे हैं। यदि पुलिस अधिकारी और कर्मचारी सड़क सुरक्षा के नियमों की अवहेलना करते हैं तो उनके विरुद्ध भी सख्ती से चालानी कार्यवाही की जा रही है।

इसी तारतम्य में सोमवार को पुलिस अनुविभाग भानपुरी अंतर्गत बाइक हेलमेट रैली का आयोजन किया गया। थाना भानपुरी, बस्तर, बकावंड और करपावंड के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही युवोदय के वॉलिंटियर्स ने शानदार बाइक हेलमेट रैली का आयोजन किया। रैली भानपुरी थाने से प्रारंभ होकर भानपुरी बाजार, सोनारपाल ,बालेंगा, बस्तर बाजार, मूली बाजार , बकावंड, करपावंड होते हुए जैबल बाजार में समाप्त हुई। बाजार स्थलों एवं अन्य भीड़-भाड़ वाले जगहों में यातायात जागरूकता के गीत लाउडस्पीकर पर बजाए जा रहे थे। उपस्थित लोगों को बिना हेलमेट पहने दो-पहिया वाहन नहीं चलाने, बाइक में बैठे दोनों लोगों को हेलमेट पहनने, बाइक में तीन सवारी नहीं चलने, नशे की हालत में वाहन नहीं चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल में बात नहीं करने, तीव्र गति एवं स्टंट करते हुए वाहन नहीं चलाने, बिना सीट बेल्ट बांधे चार पहिया वाहन नहीं चलाने, बिना ड्राइविंग लाइसेंस वाहन नहीं चलाने, बिना बीमा वाहन नहीं चलाने, पिकअप में सवारी नहीं चलने, वाहन मोड़ते समय ध्यान रखने, मोड़ पर ओवरटेक नहीं करने के संबंध में समझाईश दिया गया ।

यातायात जागरूकता अभियान बाइक हेलमेट रैली का नेतृत्व घनश्याम कामड़े, एसडीओपी भानपुरी के द्वारा किया गया। थाना भानपुरी से प्रभारी राकेश राठौर, सब इंस्पेक्टर शत्रुघ्न नाग, थाना बस्तर से प्रभारी विकेश तिवारी, सब इंस्पेक्टर छबील टांडेकर, थाना बकावंड से एएसआई पतिराम अग्निवंशी, थाना करपावंड से प्रभारी भोज गुप्ता एवं सभी थानों की टीम के साथ ही युवोदय के वालंटियर्स घनश्याम दीवान एवं साथियों का सक्रिय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *