जगदलपुर

भाजपा अभ्यार्थी महेश कश्यप के बिना चुनाव चिन्ह आबंटन के पूर्व ही लगाए गए बैनर को हटाया गया

बस्तर न्यूज/जगदलपुर 

शहर कॉंग्रेस अध्यक्ष सुशील मौर्य की शिकायत पर लोकसभा निर्वाचन केंद्रीय पर्यवेक्षक ने विधिसम्मत कार्यवाही करते हुए नगर निगम द्वारा बीजेपी के कुल 22 जगहों पर लगे अवैध पोस्टर बैनर को जप्त किया गया ।
मौर्य ने कहा आदर्श आचार सहिता के परिपालन में किसी भी अभ्यार्थी अथवा राजनितिक दल के मान्यता प्राप्त उमीदवार के द्वारा चुनाव प्रक्रिया के तहत अधिकृत रुप से चुनाव चिन्ह के आबंटन पश्चात ही चुनाव चिन्ह का उपयोग कर सार्वजनिक रुप से बेनर पोस्टर अथवा फ्लेक्स का प्रकाशन किया जाता है । परन्तु भारतीय जनता पार्टी के उमीदवार महेश कश्यप के द्वारा चुनाव चिन्ह आबंटन के पूर्व ही चुनाव चिन्ह (कमल छाप) का उपयोग करते हुये सार्वजनिक रुप से नगरनिगम क्षेत्र एवं संसदीय क्षेत्र में बेनर पोस्टर एवं फ्लेक्स का प्रकाशन किया गया है जो कि आदर्श आचार सहिता एवं चुनाव के समान्य नियमो के विरुध है।

शहर जिला काग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुशील मौर्य ने जिला निर्वाचन अधिकारी को दिनांक 29 मार्च को की गई । परन्तु आज तक काई भी विधिसम्मत कार्यवाही नही की गई और न ही पोस्टर फ्लेक्स को हटाने की कार्यवाही की गई..जिसकी शिकायत श्री मौर्य ने लोकसभा निर्वाचन केंद्रीय पर्यवेक्षक से की जिसके बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक द्वारा संज्ञान में लेते विधिसम्मत कार्यवाही करते हुए अवैध बैनर पोस्टर को निगम द्वारा हटाया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *