जगदलपुर

गांव के विकास में ग्रामीणजन सहयोग करें : कलेक्टर

जगदलपुर । कलेक्टर विजय दयाराम के. ने आज जिले के अंतिम छोर में स्थित ग्राम पंचायत कलेपाल में नियद नेल्ला नार योजनांतर्गत सड़क निर्माण, विद्युत आपूर्ति, मोबाईल नेटवर्क टॉवर की स्थापना जैसे हुए विकास कार्यों का निरीक्षण किया। गांव की देवी मंदिर का दर्शन कर ग्रामीणों से चर्चा के दौरान कलेक्टर ने कहा कि शासन द्वारा नियद नेल्ला नार योजना के तहत विकास कार्यों और आधारभुत संरचनाओं के विकास पर जोर दिया जा रहा है, इसी के तहत गांव के सर्वांगीण विकास में ग्रामीणजन सहयोग करें तो अन्य विकास कार्यों की स्वीकृति दी जाएगी। उन्होंने कालेपाल में पंचायत भवन, स्कूल भवन, आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण हेतु जमीन चिन्हांकित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा विगत वर्ष अगस्त माह में गांव के दौरा में सड़क, बिजली की व्यवस्था करने की बात कही थी, प्रशासन ने नियद नेल्ला नार योजना के तहत ग्रामीणों की सुविधाओं के लिए विकास कार्यों को गति दी। विकास कार्यों को गति देने में ग्रामीणजनों की सक्रिय भागीदारी जरूरी है।

पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने कहा कि नियद नेल्ला नार योजनांतर्गत गांव में आधारभूत संरचनाओं का विकास के साथ पुलिस जनता के सभी प्रकार के सहयोग के लिए है। गांव के बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलवाएं, गांव का बच्चा नौकरी करेगा तो गांव की तरक्की में भी उसका योगदान होगा। कलेपाल में हो रहे विकास में सहयोग करते हुए पुलिस परिवार की ओर से ग्रामीणों के मनोरंजन हेतु टीव्ही और सेटअप बॉक्स की व्यवस्था की जाएगी।

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ प्रकाश सर्वे, एसडीएम तोकापाल सुब्रत प्रधान, एसडीओपी ऐश्वर्य, जनपद सीईओ के.फाफा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *