दंतेवाड़ा

आप पार्टी अपनी 10 योजनाओं की गारंटी का वचन देता है : जयनारायण

दंतेवाड़ा/बस्तर न्यूज

आज आम आदमी पार्टी की इकाई दन्तेवाड़ा द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया था । जिसमें अरविंद केजरीवाल के द्वारा छत्तीसगढ़ की जनता को आगामी निर्वाचन के उपरांत छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सत्ता आने पर जनता को मिलने वाली जन सुविधाओं की कुल 09 मुद्दों पर गारंटी पत्र जारी किया गया l तथा दसवीं सेवा गारंटी किसानों तथा जनजाति वर्ग से संबंधित रहेगी । जिसकी उद्घोषणा अरविंद केजरीवाल द्वारा 16 सितंबर 2023 जगदलपुर शहर के लालबाग मैदान की कार्यक्रम में की जाएगी l आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष बल्लू भवानी द्वारा 16 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यक्रम की रूपरेखा से मीडिया को अवगत कराया गया l

इस पत्रकार वार्ता में जिला सचिव जयनारायण बस्तरिया द्वारा कहा गया कि शिक्षा और स्वास्थ्य की उत्तम सुविधा तथा भ्रष्टाचार के विरोध में सरकारी सिस्टम को खड़ा करने के लिए आम आदमी की विशिष्ट पहचान है, जोआज पूरे भारत में है । यही पहचान छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी को जीत दिलाकर जन सेवा का मौका प्रदान करेगी ।

पत्रकारवार्ता में जिला सचिव द्वारा 9 गारंटीयों का वचन कर विस्तृत विवरण दिया ।

1. बिजली गारंटी
दिल्ली और पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ में भी हर महीने हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। छत्तीसगढ़ के सभी गांव और शहरों में बिना कट लगे 24 घंटे बिजली दी जाएगी। छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सारे पुराने बकाया घरेलू बिजली बिल माफ किए जाएंगे।

2. शिक्षा गारंटी

छत्तीसगढ़ के हर बच्चे को अच्छी और फ्री शिक्षा दी जाएगी। दिल्ली की तरह सभी सरकारी स्कूलों को  शानदार बनाया जाएगा। दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ में भी प्राइवेट स्कूलों की नाजायज़ फीस नहीं बढ़ने देंगे। 4. सभी कच्चे शिक्षकों को पक्का किया जाएगा।
शिक्षकों के सभी खाली पद भरे जाएंगे। शिक्षकों को शिक्षण के अलावा और कोई भी अन्य कार्य नहीं दिया जाएगा।

3. स्वास्थ्य गारंटी

दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ के हर नागरिक के लिए मुफ्त और अच्छे इलाज का इंतजाम किया जाएगा।
दिल्ली की तरह सभी दवाइयाँ, टेस्ट और ऑपरेशन मुफ्त किए जाएंगे। दिल्ली की तरह हर गांव और वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा। छत्तीसगढ़ के सभी मौजूदा सरकारी अस्पतालों को शानदार बनाया जाएगा और नए सरकारी अस्पताल खोले जाएंगे।
सभी रोड एक्सीडेंट मरीजों को पूरे छत्तीसगढ़ में मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाएगी।

4. भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ की गारंटी

दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ में भी भ्रष्टाचार को पूरी तरह खत्म किया जाएगा। किसी भी सरकारी दफ्तर में काम करवाने के लिए आपको वहां नहीं जाना पड़ेगा। दिल्ली की तरह एक फोन नंबर जारी करेंगे, आप उस फोन पर कॉल करके काम बताओ, कोई सरकारी कर्मचारी आपके घर आकर काम करके जाएगा। आपको किसी को रिश्वत देने की जरूरत नहीं होगी।

5. रोजगार गारंटी

हर बेरोजगार को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा।
जब तक नौकरी नहीं मिलती तब तक हर बेरोजगार को ₹3000 महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।
लगभग 10 लाख बेरोज़गारों को सरकारी नौकरी में भर्ती किया जाएगा। नौकरियों की भर्ती में सिफारिश और भ्रष्टाचार खत्म कर पारदर्शिता लाई जाएगी, आम जनता को नौकरी के अवसर दिए जाएंगे।

6. महिलाओं के लिए गारंटी

18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए स्त्री सम्मान राशि दी जाएगी।

7. तीर्थ यात्रा गारंटी

दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ के सभी बुजुर्गों को उनके पसंद के किसी भी पवित्र तीर्थ स्थान पर मुफ्त यात्रा करवाई जाएगी। वहां आना-जाना, रहना खाना सब मुफ्त होगा।

8. शहीद सम्मान राशि की गारंटी

भारतीय सेना और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान अगर सेवा के दौरान शहीद होते हैं तो उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी।

9. कर्मचारी वर्ग के लिये गारंटी

सभी विभागों के संविदा, प्लेसमेंट, ठेका व अनियमित कर्मचारियों को नियमित करेंगे। संविदा व ठेका प्रथा बंद करेंगे।

उक्त प्रेसवार्ता में जिला के प्रमुख पदाधिकारी के साथ व्यवस्थापक हेमंत ठाकुर, सर्किल अध्यक्ष अजय सेठिया, जिला सोशल मीडिया प्रभारी पवन नाग, बचेली आप नगर पालिका अध्यक्ष आसाराम कर्मा, दया कोडपी, सुखदेव कर्मा आदि उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *