Haydrabad

एनएमडीसी ने जून माह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया

हैदराबाद/बस्तर न्यूज

सरकारी खनन कंपनी एनएमडीसी ने वित्त वर्ष 2024 के तीसरे महीने में 3.48 मिलियन टन लौह अयस्क का उत्पादन किया और 4.1 मिलियन टन लौह अयस्क की बिक्री की। यह कंपनी के इतिहास में जून महीने तथा पहली तिमाही में अबतक का सर्वोच्च प्रदर्शन है ।
देश के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक ने माह दर- माह उत्पादन में 35% की वृद्धि दर्ज करते हुए अपनी स्थापना के बाद से अबतक अप्रैल, मई और जून का अपना सर्वश्रेष्ठ मासिक उत्पादन किया है। बिक्री में माह दर माह 115% की वृद्धि दर्ज करते हुए एनएमडीसी ने स्थापना के बाद से किसी भी जून माह में अपनी सबसे अधिक मासिक बिक्री की है ।
वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में एनएमडीसी के संचयी उत्पादन और बिक्री में क्रमशः 20% और 45% की वृद्धि देखी गई। कंपनी ने वित्त वर्ष की पहली तिमाही में लौह अयस्क का 10.70 मिलियन टन का उत्पादन किया और 11.15 मिलियन टन बिक्री की ।

एनएमडीसी के उत्कृष्ट कार्य पर टिप्पणी करते हुए अमिताभ मुखर्जी अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (अतिरिक्त प्रभार) ने कहा देश की अर्थव्यवस्था में लौह अयस्क बढती मांग को पूरा करने में एनएमडीसी का योगदान लगातार बढ रहा है। स्थापना के बाद से पहली तिमाही और जून में अब तक का सबसे अधिक उत्पादन और बिक्री खान योजना, विस्तार और अत्यधिक कुशल मानव संपत्ति में हमारे गतिशील और कर्मठ निवेश से मेल खाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *