Dantewada

अपने सामाजिक दायित्व को निभाते हुए आगे बढ़ रहा एएम/एनएस इंडिया

किरंदुल/बस्तर न्यूज

औद्योगिक विकास के साथ ही सामाजिक दायित्व निभाने में भी अग्रणी एएम/एनएस इंडिया
अर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया, औद्योगिक गतिविधियों के साथ ही अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन में अग्रणी है।

किरंदुल स्थित एएम/एनएस इंडिया द्वारा जिले में लगातार सीएसआर के माध्यम से शहर एवं आंतरिक क्षेत्रों में जनजीवन को सुलभ बनाने हेतु विभिन्न सुविधाएं विकसित की जा रही हैं, तो वहीं युवाओं को खेल एवं कौशल विकास के क्षेत्र में बढ़ावा देने कंपनी जिले एवं आसपास के क्षेत्रों में आयोजित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में सहयोग प्रदान करती है।
एएम/एनएस इंडिया दुर्गम क्षेत्रों में आज स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने में सहयोग दे रही है। वनांचलों में निवास करने वाले आदिवासी समुदायों के लिए कंपनी द्वारा समय-समय पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित किये जाते हैं। बीते दिनों आंगनवाड़ी के माध्यम से किशोरियों और महिलाओं को मासिक धर्म स्वच्छता प्रबंधन पर जागरूकता एवं घरेलू दौरे के दौरान 61 लाभार्थियों को सेनेटरी पैड वितरण किया गया साथ ही पीएचसी बचेली प्रसूति केंद्र में 100 सेनेटरी पैड वितरित किया गया।


वहीं अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग के प्रति ग्रामवासियों में जागरूकता लाने एवं उन्हें स्वस्थ रखने पालनार में सीआरपीएफ बटालियन के सहयोग से पालनार, सामेली, पोटाली, फुलपाड़ और जबेली के 500 से अधिक ग्रामीणों को योगाभ्यास कराया गया।युवा विकास के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान
युवा विकास एवं खेल के क्षेत्र में युवाओं को कुशल बनाने एवं उनका उत्साह बढाने का प्रयास कंपनी द्वारा लगातार किया जा रहा है। पिछले हफ्ते बचेली में आयोजित फ्लड लाइट दीपक कर्मा मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट में एएम/एनएस इंडिया ने पुरस्कार वितरण में अपना सहयोग प्रदान कर महत्वूर्ण योगदान दिया तथा बारसूर में ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित टेनिस बॉल वीर गुण्डारधुर क्रिकेट प्रतियोगिता में भी कम्पनी द्वारा पुरस्कार वितरण में सहयोग किया गया। वनांचल के युवा आज खेल के क्षेत्र में देश का नाम ऊँचा कर रहें हैं, जिसके मद्देनजर ग्रामीण युवाओं में खेल के प्रति उत्साह बढाने एएम/एनएस इंडिया द्वारा पंचायत स्तर पर खेल सामग्रियां वितरित की जा रही है, इस कड़ी में बीते दिनों सामेली ग्राम पंचायत के 25 युवाओं को दो कैरम सेट के साथ स्टैंड एवं कुर्सी वितरित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *