Uncategorized जगदलपुर

ईडी के दुरुपयोग करने पर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन

जगदलपुर । (बस्तर न्यूज) बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी ने मोदी सरकार द्वारा राजनैतिक विद्वेषवश सत्ता के ताकत का दुरुपयोग करते हुए देश की प्रमुख विपक्षी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष आदरणीया सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही कार्यवाही के विरोध में आज जिला मुख्यालय के आयकर कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर विरोध दर्ज किया ।

धरना प्रदर्शन को सम्बोधित कर जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा ने मोदी सरकार और ईडी को ललकारते हुए कहा कि हिम्मत है, तो पूछताछ का लाइव प्रसारण करें । पनामा पेपर मामले को लेकर ईडी रमन सिंह और उसके परिवार पर कार्यवाई क्यों नहीं करती । 6000 करोड़ रुपए का चिटफंड घोटाला हुआ है । अधिकारी इस मामले की जांच करके दिखाएं वहीं नान घोटाले का अब तक कोई सुराख नहीं मिला, नेशनल हेराल्ड वह नाम है जिसको सुनते ही अंग्रेज हुकूमत में खलबली मच जाती थी । क्योंकि यह अखबार गुलामी के उस दौर में आजादी के गुलामों का साथी था । एक ऐसा साथी जो क्रांति का जोश भरता था, जो क्रांतिकारियों के विचारों को ना केवल हिंदुस्तान बल्कि दुनियाभर में पहुंचा था । तथा विदेशियों को नेशनल हेराल्ड के जरिए ही भारत की आजादी के आंदोलन और अंग्रेजी क्रूरता के बारे में पता चलता था । भाजपा के इशारे पर ईडी सोनिया गांधी व राहुल गांधी की छबि को धूमिल करने का प्रयास कर रही है । भारत के स्वतंत्रता संग्राम की कोख से जन्मी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस असीम संघर्ष, त्याग और बलिदान की बुनियाद पर खड़ी है ।
ग्रामीण अध्यक्ष बलराम मौर्य ने कहा कि बीते 8 वर्षों में देश का नौजवान असहनीय बेरोजगारी का दंश झेल रहा है । महंगाई की आग ने तो हर व्यक्ति के परिवार को झुलसाकर रख दिया है । देशवासियों का ध्यान भटकाने और गांधी परिवार की छवि धूमिल करने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा नए-नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं । कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को अपनी हिटलर शाही नीतियों के सामने झुकाने का प्रयास कभी सफल नहीं होगा । यह वह परिवार है, जिनकी रगों में क्रांतिकारी खून दौड़ता हैं ।

प्रदेश महामंत्री यशवर्धन राव, जिला महामंत्री अनवर खान ने कहा कि समाज का कोई वर्ग सत्तासीन सरकार की बेरुखी से अछूता नहीं रहा जब तीन खेती विरोधी काले कानूनों के खिलाफ लाखों किसान सड़कों पर उतरे तो सरकार ने बर्बरता से मारा उनकी राह में कील और कांटे बिछाए गए तथा उन्हें आतंकी तक घोषित कर डाला। वही दूसरी तरफ देश भयंकर आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है उद्योग धंधे चौपट पढ़े और सरकार बेपरवाह है 75 साल में पहली बार देश का रुपया बेदम और बेजार दिखाई पड़ता है अब तो 70 साल में बनाई देश की हर संपत्ति को मौजूदा सरकार द्वारा मनमाने तरीके से बेचा जा रहा है ।

वरिष्ठ कांग्रेसी फतेहसिंह परिहार, जानकी राम सेठिया, रामशंकर राव, राजेश चौधरी, सहदेव नाग, कौशल नागवंशी, जावेद खान, योगेश पाणिग्रही सहित अन्य वक्ताओं ने कहा कि भाजपा अपनी अक्षम्य नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए मौजूदा भाजपा सरकार देश में सांप्रदायिक वैमनस्यता का वातावरण निर्मित कर रही है अल्पसंख्यकों, दलितों व गरीबों को निशाना बनाया जा रहा है भाजपा द्वारा धर्म व जाति के आधार पर नफरत के बीज बोकर सत्ता की भूख मिटाई जा रही है ।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कांग्रेसी सतपाल शर्मा ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *