जगदलपुर

स्पॉट विलिंग एवं मीटर रीडर एक मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल रहेगें

जगदलपुर/बस्तर न्यूज

स्पॉट विलिंग एवं मीटर रीडर श्रमिक ठेका कर्मचारी संघ द्वारा पूरे छ.ग. में मीटर रिडिंग एवं विलिंग कार्य को एक मई से बंद करने जा रहा है । स्पॉट विलिंग एवं मीटर रीडरों द्वारा 21 अप्रैल को तुता नया रायपुर में धरना प्रदर्शन एवं मुख्यमंत्री घेराव कर ज्ञापन के माध्यम से निम्न मांगे राज्य सरकार के समक्ष रखी है ।स्मार्ट मीटर को बंद किया जायें। बंद नहीं होने कि स्थिति में मीटर रीडरों के लिए शासन प्रशासन के द्वारा क्या तैयारी किया गया है, जिससे हम लोग बेरोजगार न हो, जिससे हमें 62 वर्ष की जॉब गारंटी मिले।आऊटसोर्सिंग ठेका प्रथा बंद करने के लिए बिंदु क्र. 30 पर अंकित किया गया है, जो अभी तक आऊटसोर्सिंग ठेका प्रथा बंद नही हुआ। आऊटसोर्सिंग ठेका प्रथा में कार्यरत कर्मचारियों को छला हुआ महसूस हो रहा है। जिस पर हमारा भी मानदेय बढ़ाते हुये विभाग में समायोजित किया जावें। नियमितिकरण या संविदा के माध्यम से ।

जनवरी वर्ष 2022 में डिस्ट्रीब्युशन, पावर, जनरेशन कंपनी रायपुर के उच्चाधिकारी 4800 मीटर रीडरों को संविदा पर रखे जाने की खबर प्रकाशित किया गया। जो अभी तक किसी भी मीटर रीडर को संविदा पर रखे जाने की किसी प्रकार की कोई जानकारी खवर नही मिली है। इस बाबत रायपुर से 17 अप्रैल को एक खबर प्रकाशित किया गया कि मीटर रीडरों को संविदा पर रखा जायेगा। मीटर रीडरों को बिना नोटिस, कारण बताये सेवा समाप्त कर दिया जा रहा है।

उक्त मांगे पूरी नही होने की स्थिति में 1मई को समस्त मीटर रीडर अनिश्चितकालीन हडताल पर जाने के लिए बाध्य होंगे, जिसकी समस्त जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *