जगदलपुर

रावघाट से जगदलपुर तक रेल लाइन के कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने सांसद संतोष पांडे ने केंद्रीय रेलमंत्री से की भेंट

जगदलपुर । (बस्तर न्यूज) राजनांदगांव लोकसभा के सांसद और भाजपा बस्तर संभाग प्रभारी संतोष पांडे, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा, संग्राम सिंह राणा ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से दिल्ली के रेल भवन में गुरुवार को सौजन्य भेंट किया। इस दौरान उन्होंने रावघाट रेल परियोजना के अंतर्गत रावघाट से जगदलपुर तक रेल लाइन के कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने, दुर्ग इंटरसिटी एक्सप्रेस को जल्द चालू करने एवं समय में परिवर्तन करने एवं भवानीपटना से जूनागढ़ से नवरंगपुर तक किए जा रहे लाइन के कार्य को जयपुर तक बढ़ाने हेतु उसे चर्चा की गई।
राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा द्वारा केंद्रीय रेल मंत्री को सौपे गए पत्र में राव घाट रेल परियोजना के अंतर्गत रावघाट से जगदलपुर तक रेल लाइन के कार्य को जनहित में शीघ्र प्रारंभ किए जाने, इंटरसिटी एक्सप्रेस को जल्द चालू करने एवं समय में परिवर्तन करने व भवानीपटना से जूनागढ़ नवरंगपुर तक लाइन का कार्य को जयपुर तक बढ़ाने का आग्रह किया गया है। वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ आगमन पर दंतेवाड़ा जिले में उनकी मौजूदगी में ही राव घाट से जगदलपुर तक 144 किलोमीटर रेल मार्ग के लिए इस्कान व स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के बीच समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। उनके इस आग्रह पर उन्होंने जल्द से जल्द रेल लाइन के कार्य को प्रारंभ करने एवं इंटरसिटी एक्सप्रेस व लाइन विस्तार को अति शीघ्र चालू करने का आश्वासन दिया है।
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा छत्तीसगढ़ राज्य सरकार एवं इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन कंपनी इरकॉन की जल्द ही बैठक करने वाला हूं। रावघाट से जगदलपुर तक रेल लाइन के कार्य को जल्दी प्रारंभ करने अधिकारियों से बात करने वाला हूं। एवं इंटरसिटी एक्सप्रेस जल्द चालू व जयपुर तक लाइन विस्तार पर भी मैं गंभीर हूं।
सांसद संतोष पांडे ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लगातार छत्तीसगढ़ के विकास हेतु हर प्रयास किए जा रहे हैं। रेलवे को लेकर केंद्र सरकार हमेशा गंभीर रही है। पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने कहा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जल्द बस्तर प्रवास पर आने वाले हैं एवं हमें विश्वास है रावघाट रेल परियोजना के अंतर्गत राव घाट से जगदलपुर तक रेल लाइन के कार्य जल्द प्रारंभ होंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *