जगदलपुर

पुलिस ने मकान मालिकों से किरायेदारों के सत्यापन कराये जाने की पुनः अपील की

जगदलपुर/बस्तर न्यूज

जिले के पुलिस अधीक्षक ने बस्तर जिले में निवासरत स्थानीय लोगों से अनुरोध किया था कि पुलिस द्वारा जारी किये गये मकान किरायेदार सत्यापन फार्म को सही ढंग से भरकर संबंधित थानों में जमा करायें। उक्त आग्रह पर बस्तर जिले में निवासरत मकान मालिकों द्वारा सराहनीय पहल किया गया है एवं आज तक कुल 1508 मकान मालिकों द्वारा उनके मकान में निवासरत् किरायेदारों का किरायेदार सत्यापन फार्म में किरायेदार का नाम, पता, स्थाई पता व उनका आधार कार्ड सहित परिवार के सभी सदस्यों के नाम इत्यादि अन्य जानकारी भरकर अपने संबंधित थानों में जमा किया गया है।

आखिरकार किरायेदारों का सत्यापन क्यों है, आवश्यक ?

1. हो सकता है कि आपके पास निवासरत किरायेदार किसी दूसरे जिले या राज्य में कोई अपराध घटित कर इस जिले में आपके मकान में अपनी पहचान छुपाकर रह रहा हो।

2. हो सकता है कि आपके मकान में निवासरत किरायेदार किसी अन्य जिले या राज्य में उसके विरूद्ध किसी अपराध में कोई गिरफ्तारी वारंट या स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ हो?

3. हो सकता है कि आपके मकान में निवासरत किरायेदार निकट भविष्य में यहां पर कोई गंभीर या जघन्य अपराध घटित कर दूसरे जगह जाकर शरण ले।

इससे पुलिस को अपराधियों तक पहुंचने में तथा आपराधिक घटनाओं को रोकने में मदद मिलेगी।
इसलिए जिले में निवासरत सभी लोगों से पुनः आग्रह है कि जिनके मकान में किरायेदार निवासरत् हैं एवं जो अभी मकान किरायेदार सत्यापन फार्म भरकर जमा नहीं किये है तो जल्द से जल्द अपने संबंधित थानों में मकान किरायेदार की पूरी जानकारी सहित मकान किरायेदार का सत्यापन फार्म आवश्यक रूप से जमा करते हुए जागरूक मकान मालिक होने के दायित्व का निर्वहन करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *