जगदलपुर

निशुल्क नेत्र शिविर के तीसरे दिन 497 लोगों के आँखों का हुआ जांच

जगदलपुर । (बस्तर न्यूज) महावीर इंटरकॉन्टिनेंटल सर्विस ऑर्गेनाइजेशन की ओर से आज गोयल धर्मशाला भवन में निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। घनघोर बरसात और शहर के हर हिस्से में भारी जलजमाव के बावजूद शिविर में 497 लोगों की आंखों की जांच, 406 निशुल्क चश्मे का वितरण एवं 35 लोगों का मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए केस, 305 व्यक्तियों को आई ड्रॉप, दवाइयां,120 लोगों की शुगर और ब्लड प्रेशर की जांच सहित 33 लोगों का आयुष्मान कार्ड भी बनाया गया ।
शिविर के संयोजक अनिल लुक्कड़ ने बताया जांच के बाद आवश्यक हो, तो सामान्य स्तर में जगदलपुर में ही ऑपरेशन एवं गंभीर होने पर रायपुर या अन्य शहरों में निशुल्क ऑपरेशन भी किया जाएगा ।
शिविर का चौथा दिन आँखों का जाँच माहेश्वरी भवन कुम्हारपारा में आयोजित किया गया है । जो सुबह 10:00 से शाम 5:00 बजे तक चलेगी ।

इनरव्हील क्लब ऑफ जगदलपुर ने भी नेत्र जांच शिविर में निःशुल्क चश्मा का किया वितरण

इनरव्हील क्लब ऑफ़ जगदलपुर द्वारा नगर गोयल धर्मशाला में आयोजित निः शुल्क नेत्र जांच शिविर मे इनरव्हील क्लब के सदस्यों द्वारा 50 निःशुल्क चश्मा का वितरण किया गया ।

अध्यक्ष उषा गोंदी ने कहा कि यह सेवा मानव सेवा के बराबर है। निस्वार्थ भाव से हर व्यक्ति को काम करने की जरूरत है । इस शिविर में इनरव्हील के सदस्यों ने अपना समय दिया मैं उनकी आभारी हूं एवं विशेष रूप से लोकेश कावड़िया, अनिल लुक्कड़, बृजेश भदोरिया, शिवनारायण चांडक के हम आभारी हैं।
इस शिविर में क्लब की सचिव ममता राणा, डॉक्टर सरिता थॉमस, रानू दुबे, पूर्वां कपूर, लाइबा चामडिया, वंदना हेलीवाल सहित क्लब के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *