जगदलपुर

बच्चे देश के भावी निर्माता, और पुस्तकें आपके मार्गदर्शक : अनवर खान

जगदलपुर/बस्तर न्यूज

बस्तर संभाग की सबसे बड़ी स्कूल बस्तर हाईस्कूल में आज 9 वीं व 11 वीं कक्षा के परिणाम घोषित किया गया । मुख्य अतिथि, शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष व मदरसा बोर्ड के सदस्य अनवर खान ने कक्षा नवमीं और ग्यारहवीं में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र जारी किया गया ।छात्रों को सम्बोधित करते हुए अनवर खान ने कहा कि बच्चों को अब अधिक परिश्रम की जरूरत है, क्योंकि आगामी कक्षाएं बच्चों के भविष्य निर्माण में महत्वपूर्ण साबित होगी।

 

 

अतिथियों के गरिमामय उपस्थिति में जगतु माहरा शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय (बस्तर हाईस्कूल) के 9 वीं, 11 वीं का परीक्षा परिणाम हुआ घोषित

वही अथितियों ने स्कूल में प्रदर्शित विज्ञान प्रदर्शनी का प्रत्येक स्टॉल में जाकर अवलोकन करते हुए इसके बारें में बच्चों से जानकारी ली । वही विभिन्न पुस्तकों की भी स्टाल लगाए गए थे । जिसमें एक से बढ़कर एक लेखकों के जीवनियों, कई दंत कथाएं तो कई प्रेरणादायक पुस्तकें भी थी। छात्रों को समय निकालकर इन्हें पढ़ने के लिए अथितियों ने प्रोत्साहित किया और कहा कि पुस्तकों से ही आपको इतिहास सहित विभिन्न विषयों की विस्तृत जानकारी मिलेगी। इसलिए आप महान विभूतियों द्वारा लिखे गए किताबों का अध्ययन अवश्य करें । क्योंकि यही एक कुंजी है, जो आपके भविष्य के निर्माण में अहम भूमिका निभाएगी । आप देश के भावी निर्माता हैं ।विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित एसएमडीसी के सदस्य कौशल नागवंशी व अफरोज बेगम ने प्रतिभावान छात्रों को अच्छे नंबरों से उत्तीर्ण होने पर अपनी शुभकामनाएं दी ।

 

स्कूल के प्राचार्य रामकुमार ने अपने स्वागत भाषण में विस्तृत जानकारियां देते हुए कहा कि जगतु माहरा शासकीय बहु उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का रिजल्ट इस वर्ष शत प्रतिशत रहा। अच्छे नंबरों से पास होने वाले टॉपर बच्चों को अतिथियों के द्वारा मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम में यह मौजूद रहे

श्रीमती शुभ्रा कुंडू, श्रीमती दीप्ति ठाकुर, श्रीमती नवनीत, श्रीमती अनीता आनंद, जी सूर्या राव, जोगेशचंद दास, निरंजन दास, अनिल जैन, मनीष अधीर, सचिन कलेकर, बालकृष्ण श्रीवास्तव सहित विद्यालय के समस्त स्टाफगण व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *