जगदलपुर

बालाजी मंदिर का पांच दिवसीय  22 वां वार्षिक महोत्सव 31 से

जगदलपुर/बस्तर न्यूज

धरमपुरा-चित्रकोट मार्ग पर स्थित श्रीश्रीश्री भगवान वेंकटेश्वर स्वामी श्री बालाजी मंदिर का 22 वां वार्षिक महोत्सव 31 जनवरी को शोभा यात्रा से आरंभ होगा और 4 फरवरी को महाआरती और भोग प्रसाद वितरण के साथ संपन्न होंगा। शोभायात्रा के दौरान इस साल बस्तर के गेडी नृत्य के साथ ही मद्देड से भी एक नृत्य दल शामिल होंगे। 

श्री बालाजी टेंपल कमेटी ट्रस्ट के द्वारा आयोजित पत्रवार्ता में आन्ध्र समाज के अध्यक्ष एम जयंत नायडू, बालाजी टेंपल कमेटी के अध्यक्ष बी भानोजी राव और सुब्बाराव ने बताया कि 31 फरवरी की सुबह 6 बजे सुप्रभातम, नित्य आराधना के साथ श्री बालाजी मन्दिर का 22 वां वार्षिक उत्सव प्रारंभ होगा। दोपहर दो बजे शोभायात्रा निकाली जाएगी। 01 फरवरी दूसरे दिन महाअभिषेक, शाम 7 बजे से श्रीनिवास कल्याणम्, 2 फरवरी को स्वामी सत्यनारायण की सामूहिक कथा, 3 फरवरी को महिलाओं के लिए कुमकुम पूजा और 4 फरवरी को महाआरती पश्चात महाभण्डारा का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पूजा अर्चना सभी विधि-विधान के साथ और भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा।

आन्ध्र के अर्चक करेंगे पूजा 

श्री बालाजी टेंपल कमेटी द बस्तर डिस्ट्रिक्ट आंध्रा एसोसिएशन ट्रस्ट के सदस्यों ने बताया कि वार्षिक उत्सव में आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम के अर्चक द्वारा पूजा अर्चना संपन्न होंगा, वहीं प्रसाद भी आंध्र के रसोइया बनाएंगे।

फूलों से करेंगे मंदिर की साज-सज्जा

श्री बालाजी मन्दिर के वार्षिक उत्सव में पूजा अर्चना और मंदिर की साज-सज्जा के लिए प्रतिवर्ष आन्ध्र प्रदेश से फूल मंगाएं जाते हैं। मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए आन्ध्र के फूलों के साथ ही स्थानीय लोगों से फूल मंगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *