जगदलपुर

जिला पंचायत सदस्य व भाजपाइयों ने राज्यपाल से सौजन्य भेंट की

जगदलपुर । (बस्तर न्यूज) बस्तर जिले में जिला प्रशासन का राजनीतिकरण को लेकर महामहिम राज्यपाल अनुसुइया उइके से मिलने व ज्ञापन देने जिला पंचायत अध्यक्ष वेदवती कश्यप के नेतृत्व में जिला पंचायत सदस्यगण एवं भाजपा पदाधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से सर्किट हाउस पहुंचे । बस्तर जिला प्रशासन लगातार राजनीतिक दबाव पूर्वक कार्य कर रहा है । सत्तारूढ़ दल के दबाव में लोकतंत्र के विरुद्ध कार्य संपन्न हो रहा है।
जिला पंचायत अध्यक्ष वेदवती कश्यप ने कहा कि सत्तारूढ़ दल से अलग विचारधारा वाले जनता द्वारा निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के क्षेत्र अधिकारों से वंचित किया जा रहा है। 15 वॉ वित्त से कई क्षेत्र जिला पंचायत/जनपद पंचायत में जनता के अधिकार से वंचित किया जा रहा है। 15 वॉ वित्त की राशि से कई जनप्रतिनिधियों को वंचित किया जा रहा है। जिससे अति आवश्यक कार्य भी संपन्न नहीं हो पा रहा है। इस राशि का भ्रष्टाचार एवं दुरुपयोग किया जा रहा है।
पूर्व विधायक लछु राम कश्यप ने कहा पेसा कानून जैसे अति महत्वपूर्ण बैठक में जनप्रतिनिधि के साथ सत्तारूढ़ दल के लोगों को ही आमंत्रित कर शासकीय बैठक को राजनीतिक दल की बैठक बना दिया गया है।
जिला पंचायत उपाध्यक्ष मनीराम कश्यप ने कहा जनप्रतिनिधियों के निर्वाचन क्षेत्र के कार्यक्रमों में भी उस क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य/जनपद सदस्य एवं सरपंच आदि जनप्रतिनिधि को आमंत्रित नहीं किया जा रहा है। डीएमएफटी की राशि में भी दलगत राजनीति की जा रही है । विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधियों के क्षेत्र में विकास के लिए अति आवश्यक कार्य के प्रस्ताव को भी नजरअंदाज किया जा रहा है।
भाजपा पदाधिकारियों ने राज्यपाल से कहा लोकतंत्र की आस्था को बनाए रखने के लिए दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जनता द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधियों के मान सम्मान व अधिकार बस्तर जिले में आपके माध्यम से प्राप्त होगा । जिससे सभी ग्राम पंचायतों का संपूर्ण विकास एवं समस्याओं का समाधान होगा।
नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने प्रधानमंत्री आवास के विषय को लेकर अपनी बातें रखी ।

ये मौजूद रहे
जिला पंचायत सदस्य रैतू बघेल, पदमा कश्यप, रामबती भंडारी, धरमू मंडावी, सुब्रतो विश्वास, मोहन मौर्य, तुलसु कश्यप, बंसी कश्यप, रघु सेठीया, जितेंद्र पानीग्राही, सुरेश गुप्ता, संग्राम सिंह राणा, ममता राणा, अमित तिवारी, अभिशेख तिवारी, रितेश सोनी, सूर्यभूषण सिंह सहित भाजपा कार्यकर्ता ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *