दंतेवाड़ा

एजुकेशन सिटी जावंगा में संगीत महाविद्यालय का हुआ उद्घाटन

दंतेवाड़ा। एजुकेशन सिटी जावंगा द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में पूर्व से ही राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई जा चूकी है। इस क्रम में अब शिक्षा के साथ साथ कला और संस्कृति के क्षेत्र में भी दंतेवाड़ा जिले के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को नया मंच मिलेगा। इस कड़ी में विगत दिवस गीदम विकासखंड स्थित अटल बिहारी वाजपेई एजुकेशन सिटी जावंगा में संगीत महाविद्यालय के उद्घाटन का भव्य समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विधायक चैतराम अटामी उपस्थित रहे। समारोह की अध्यक्षता जिला नोडल एजेंसी के प्रभारी और जिला शिक्षा अधिकारी एस.के. अंबस्ता ने किया। इस अवसर पर संगीत एवं कला में नवनियुक्त संकाय सदस्यों सहायक प्राध्यापक भागीरथी विभार, शिक्षक मुकेश कश्यप एवं गिरिजा शंकर देवांगन ने संगीत के विभिन्न आयामों पर अपनी कुशलता का प्रदर्शन किया, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इन संगीत शिक्षकों ने उपस्थित जनों को संगीत के गहरे और विविध रूपों से परिचित कराया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि विधायक चैतराम अटामी ने इस महाविद्यालय की स्थापना के महत्व पर प्रकाश डालते हुए इस क्षेत्र के युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर बताया। उन्होंने कहा कि इस संस्थान से न केवल संगीत के क्षेत्र में नए आयाम खुलेंगे, बल्कि क्षेत्र की संस्कृति और परंपराओं को भी संरक्षित किया जा सकेगा।

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि इस महाविद्यालय के माध्यम से दंतेवाड़ा जिले के विद्यार्थियों को संगीत में महारत हासिल करने और उच्च शिक्षा प्राप्त कर रोजगार उपलब्ध करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने शिक्षा और संगीत के संयोजन को समाज के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *