दंतेवाड़ा

यातायात पाठशाला में पाम्पलेट और हैंडबुक के माध्यम से किया जा रहा जागरूक

दंतेवाड़ा । जिले में सड़क दुर्घटनाओं व उनसे होने वाली मौतों में कमी लाने के लिए यातायात पुलिस दंतेवाड़ा अभियान चलाया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक गौरव राय के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्मृतिक राजनाला, आर.के. बर्मन के मार्गदर्शन में तथा उप पुलिस अधीक्षक यातायात नसरउल्लाह सिद्दकी के नेतृत्व में बीते दिनों से लगातार जारी रहा, यातायात पुलिस के द्वारा सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से दंतेवाड़ा नगर के चौक-चौराहों पर बिना हेलमेट फर्राटे भरने वाले दो-पहिया वाहन चालकों पर यातायात पुलिस ने सड़क दुर्घटनाओं में हेलमेट की उपयोगिता एवं महत्व को लेकर जागरूकता का पाठ पढ़ाया गया। ताकि दुर्घटना होने पर भी होने वाली मृत्यु दर को कम किया जा सके। इसके अलावा बिना हेलमेट के वाहन चलाते विचरण करने वाले दो पहिया वाहन चालकों एवं पीछे बैठे सवारी को उसकी आवश्यकता के बारे में गंभीरता पूर्वक जानकारी दिया गया, साथ ही वाहन चालकों ने भी इस बात को गंभीरता से लेते हुये भविष्य में इस प्रकार की गलती दोबारा न होने की बात कही।

यातायात पुलिस द्वारा स्कूली बच्चों को भी यातायात के प्रति जागरूकता कर रही है। इस क्रम में आज नगर के गायत्री विद्यापीठ स्कूल में लगभग 300 स्कूली बच्चों को भी जागरूक कर यातायात निर्देशिका का वितरण किया गया। इस पहल से आमजनों में भी यातायात पुलिस की इस सार्थक पहल का असर नजर आता दिख रहा है। आम-जनता में सड़क जागरूकता फैलाने हेतु बड़े पैमाने पर पॉकेट बुक, पॉम्पलेट और फ्लैक्सी वितरण किया जा रहा है।
इस दौरान यातायात प्रभारी सहायक उप निरीक्षक जितेन्द्र त्रिपाठी, प्रधान आरक्षक थानसिंह देशमुख, श्याम लाल राना आर. वेद प्रकाश, मनोज ध्रुव, विरेन्द्र वर्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *