जगदलपुर

बहनों ने सीआरपीएफ के जवानों के साथ मनाया रक्षाबंधन

जगदलपुर/बस्तर न्यूज

188 बटा. सी.आर.पी.एफ पुसपाल घाट, बस्तर द्वारा रक्षाबंधन का आयोजन किया गया था। भवेश चौधरी कमाण्डेन्ट 188 बटा. के मार्गदर्शन में आज बस्तर के अति संवेदनशील क्षेत्र पुसपाल घाट मे रक्षाबंधन के त्यौहार को ग्राम पुसपाल, पालम, रतेंगा, परिपतपारा, बदरेंगा व कोरमेल की स्वसहायता समुह की बहनों के साथ धूमधाम से मनाया गया । देश की रक्षा कर रहे जवानों के बीच राखी बांधने पहुंची बहनों ने सीआरपीएफ के जवानों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर प्रेम स्नेह विश्वास और सुरक्षा का त्यौहार मनाया। बदले में जवानों ने बहनों की हर पल रक्षा करने के लिए तत्पर रहने का वचन दिया l

बन्ना राम (सहायक कमाण्डेन्ट) ने अपने संबोधन में कहा कि रक्षाबंधन का यह पवित्र बंधन केवल धागों का नहीं, बल्कि स्नेह, विश्वास और सुरक्षा का है । हर भाई आज यह संकल्प ले कि वह ने केवल अपनी बहन बल्कि हर बहन की रक्षा करेगा। आओ मिलकर बनाएं एक ऐसा समाज जहां पर हर बहन सुरक्षित और सम्मानित महसूस करेंl घर से हजारों मील दूर बस्तर के सुदूर वर्ती एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रक्षा का सूत्र लेकर आई हमारी बहनो ने अपने सीआरपीएफ के भाईयो के प्रति जो प्यार और सम्मान दिया है, उसके लिये हम सभी हृदय से आभारी है।

इस अवसर पर निरी. जी.डी. सुधीर कुमार, बी/188 के अधिकारी कम्पनी 2IC प्रवीण कुमार समवाय के जवान तथा पुलिस चौकी गोटीया के चौकी प्रभारी बुधाराम कोमरे, के साथ साथ गॉव की बहने उपस्थित थी। कार्यक्रम में सभी बहनो को अधिकारी व जवानो द्वारा भेट प्रदान किया गया।

संकलन : धर्मेन्द्र महापात्र 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *