Sukma

नक्सल क्षेत्र में स्थापित पोटाकेबिन के बच्चो से मिलने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस महासचिव

सुकमा/बस्तर न्यूज

सुकमा जिले के कोंटा विकास खंड अंतर्गत संचालित बालक आवासीय पोटाकेबिन चिंतलनार (अ) और पोटाकेबिन चिंतलनार (ब) में निरीक्षण के पहुंचे कांग्रेस प्रदेश महासचिव दुर्गेश राय ने पोटा केबिन परिसर पहुंच कर बच्चों से मुलाकात कर उनसे पढ़ाई और आवासीय सुविधाओ के बारे में चर्चा की। मौसमी बीमारियो के चलते कुछ बच्चे बीमार पाए गए । इन बच्चो से भी मिलकर उनके स्वास्थ संबंधी जानकारी ली और बच्चो को मौसमी बीमारी से बचने के उपाय बताते हुए रात में सोते समय मच्छरदानी का उपयोग करने को कहा।

बच्चो को प्रति न बरतें कोई लापरवाही : दुर्गेश राय

निरीक्षण के दौरान पोटाकेबिन परिसर में फैली अव्यवस्थाओं को ले कर चिंता जाहिर करते हुए प्रदेश महासचिव दुर्गेश राय ने पोटा केबिन अधीक्षक को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि बच्चो के प्रति कोई भी लापरवाही न बरतें। मौसमी बीमारी से निपटने और बच्चो को मौसमी बीमारी से बचाने के लिए उपाय करने और साफ सफाई पर ध्यान देने को कहा।

विद्यालय पहुंच कर बच्चों से पढ़ाई के संबंध में की चर्चा

पोटा केबिन में आवासीय विद्यालय संचालित किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान बच्चे विद्यालय में पढ़ाई करते नजर तो प्रदेश सचिव राय ने कक्षा में पहुंच कर बच्चो से पढ़ाई से संबधित चर्चा की ओर पढ़ाई को ले कर कई सवाल भी किए ।वहीं शिक्षको से बच्चो को अच्छे से पढ़ाने के लिए कहा।

संवाददाता :  रौशन सिंह चौहान सुकमा 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *