जगदलपुर

लोगो को नशा मुक्त करने स्कूली बच्चों ने निकली रैली

जगदलपुर/बस्तर न्यूज

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी स्कूली वार्षिक उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है । इसी कड़ी में आज स्कूली छात्रों द्वारा विभिन्न राज्यो के वेश भूषा धारण कर नशा मुक्त व स्वच्छ बस्तर के संदेश देते हुए रैली का आयोजन प्रचार्य बीजू सेबिस्टन के मार्गदर्शन पर बेंड बाजे की धुन पर रैली निकाला गया । विद्या ज्योति स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा नशा के खिलाफ जागरूकता पैदा करने में लिये जुलूस निकाला गया। यह जुलूस स्थानीय लालबाग के केथेड्रल चर्च से निकाली और शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरते हुये सीराहसार चौक पर समाप्त हुई ।

इस रैली में कक्षा 6वी से 12वी तक के बच्चों ने भाग लिया । रैली में बच्चे तख्तियां लिये नशे के खिलाप नारे लगा रहे थे। जहाँ जहाँ यह रैली गुजरी बच्चों ने नशे के विरुद्ध लोगो को बताया । निर्मल निकेतन के अध्ययन फादर सन्तोष ने रैली के समापन पर कहा कि नशे के कारण परिवार और समाज तबाह होते है । समाज को नशे से मुक्त करना है ।

वही 14 दिसम्बर को विद्या ज्योति स्कूल अपना 23वा वार्षिक उत्सव मना रहा है । प्रचार्य बीजू सेबेस्टिन ने कहा कि इस उत्सव का थीम है, नशा मुक्त बस्तर ।रैली में शामिल शिक्षक बिनिस अब्राहम ने कहा कि विद्या ज्योति स्कूल अक्सर जागरूकता के कार्यक्रम चलाता रहता है ऐसे में नशा मुक्त बस्तर की जरूरत आज के समय मे जरूरी है ।

खेल प्रशिक्षक अब्दुल मोईन ने बताया कि वार्षिक उत्सव में हम नशे के खिलाफ एक जागरूकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं । इस रैली की शुरुआत बिशप जोसेफ कोलम्बली ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया इस मौके पर फादर पीटर, फादर अन्नू, रत्नव्यास सभी शिक्षक शिक्षिकाए स्कूल स्टाप मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *