Haydrabad

स्वच्छता के लिए एनएमडीसी के विशेष अभियान 3.0 की हुई समीक्षा

हैदराबाद/बस्तर न्यूज

वी श्रीनिवास, सचिव, प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग एवं पेंशन और पेंशनभोगी कल्याण विभाग, भारत सरकार ने विशेष अभियान 3.0 के तहत कंपनी की पहलों की व्यापक समीक्षा करने के लिए आज अपनी टीम के साथ एनएमडीसी मुख्यालय का दौरा किया।

वी श्रीनिवास ने स्वच्छता अभियान के परिणामों का मूल्यांकन करने और भविष्य की योजनाओं को तैयार करने के लिए एनएमडीसी के वरिष्ठ प्रबंधन के साथ बातचीत की। उन्होंने अभियान में नागरिकों को शामिल करने और कागज रहित कार्यालय बनाने के लिए एनएमडीसी के प्रयासों की सराहना की। श्री श्रीनिवास ने एनएमडीसी को अपनी टाउनशिप में अपशिष्ट और कबाड़ के साथ एक सृजनात्मक परियोजना की योजना बनाने और प्लास्टिक के स्थान पर स्टील जैसे अधिक टिकाऊ विकल्पों को अपनाने के लिए एक वृहद जागरूकता अभियान चलाने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस्पात मंत्रालय के सचिव नागेंद्र नाथ सिन्हा और इस्पात मंत्रालय के संयुक्त सचिव अभिजीत नरेन्द्र ने भी विशेष अभियान 3.0 के तहत चल रही स्वच्छता गतिविधियों की समीक्षा के लिए दिल्ली स्थित एनएमडीसी के क्षेत्रीय कार्यालय का दौरा किया। उन्होंने अपने कार्यालयों, परियोजनाओं और टाउनशिप को स्वच्छ और स्वस्थप्रद रखने की दिशा में एनएमडीसी के प्रयासों की सराहना की।

इन दौरों का उद्देश्य विशेष अभियान 3.0 में एनएमडीसी की भूमिका का आकलन करना और सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों को एक सुस्थिर भविष्य के निर्माण की दिशा में अपने अभियान को जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *