जगदलपुर

चौपाटी में उप स्वास्थ्य केंद्र बनाने का वार्डवासियों ने किया विरोध

जगदलपुर/बस्तर न्यूज

नगर निगम जगदलपुर के अंतर्गत गांधीनगर वार्ड में गंगा मुंडा तालाब के एक छोर में विगत 10 वर्ष पूर्व बनी चौपाटी स्थल पर वर्तमान पार्षद विक्रम डांगी के द्वारा उप स्वास्थ्य केंद्र के लिए भवन निर्माण हेतु भूमि पूजन कराया जाकर निर्माण कार्य प्रारंभ कराया गया। कार्य प्रारंभ होने पर स्थानीय निवासियो ने पार्षद विक्रम डांगी से कहा कि, वार्ड में बहुत सारे अन्य जगह खाली पड़ी हुई है । ऐसे किसी भी एक स्थल को चयन कर वहां पर उप स्वास्थ्य केंद्र बनाया जाए ।
इस स्थान पर सौंदर्यकरण की दृष्टि से गंगामुंडा तालाब के ऊपर 10 वर्ष पूर्व चौपाटी बनाई गई है । इस चौपाटी स्थल के खाली जगह को कांक्रीट कर इसका बहुउद्देशीय उपयोग की दृष्टि से सुरक्षित रखना जरूरी है । चौपाटी के आसपास निवास करने वाले ज्यादातर गरीब अत्यंत गरीब वर्ग से हैं यहां पर स्थानीय गरीब परिवार अपने सारे उत्सव, महोत्सव, सुख दुख के कार्य, धार्मिक आयोजन भी करते हैं ।

यह जगह वार्डवासियों के साथ उत्तर पूर्वी भारतीयों का छठ महापर्व के दौरान भी जब हजारों की संख्या में छठवर्ती और उनके परिजन इस स्थल पर आते हैं तो यहां मेला के स्वरूप भीड़ होता है ऐसे में इस जगह पर भवन बनाने पर जगह की उपयोगिता खराब होगी । वार्डवासियों के निवेदन को पार्षद ने महत्व नहीं दिया । ऐसे में वार्ड वासियों ने निगम आयुक्त की अनुपस्थिति में निगम ई ई को ज्ञापन देकर अपना विरोध दर्ज कराया है और आग्रह किया है कि हॉस्पिटल बनाने का हम विरोध नहीं करते है लेकिन वार्ड में जगह और भी है उस जगह पर हॉस्पिटल बने।

ज्ञापन देने के दौरान रवि कश्यप, शशिनाथ पाठक, प्रमिला कपूर, डिकेश नाग, प्रेम शेट्टी, गणपत, हसेंद्र, कविता सेठी, उमेश यादव भीम कश्यप के साथ बड़ी संख्या में वार्ड वासी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *