जगदलपुर

इनर व्हील क्लब का उद्देश्य मानवता  सेवा : रसिका बहादुर

जगदलपुर/बस्तर न्यूज

इनर व्हील क्लब ऑफ़ जगदलपुर द्वारा तितिरगांव में स्थित गायत्री विद्यापीठ मे डिस्ट्रिकट चेयरमेन रसिक बहादुर की उपस्थिति में हैप्पी स्कूल का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत गायत्री माता के तैल चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर की गई। इनर व्हील क्लब द्वारा वहां पढ़ने वाली बच्ची के पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद भी की गई। बच्चों को खेल सामग्री भी प्रदान की गई एवं साथ ही बच्चों को ड्रेस भी प्रदाय किया गया।हैप्पी स्कूल बनने पर रंग रोगन भी किया गया।

डिस्ट्रिकट चेयरमेन रशिका बहादुर ने कहा क्लब का उद्देश्य समाज व मानवता की सेवा करना है। समाज में बुराइयों के प्रति जागरूक करना है ताकि हमारा समाज बेहतर बन सके। पीड़ित मानवता की सेवा करना ही हमारा उद्देश्य होना चाहिए। परिवर्तन संसार का नियम है, सेवा के क्षेत्र में इन परिवर्तनों का वाहक इनर व्हील क्लब को बनना होगा। अध्यक्षा ने भी कहा कि इनर व्हील क्लब अपना 100 वां स्थापना दिवस मना रहा है। क्लब की स्थापना 10 जनवरी 1924 को इंग्लैंड में हुई थी।क्लब सदस्यों को बच्चों और महिलाओं के लिए विशेष अभियान चलाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का प्रशिक्षण देना चाहिए।

इस अवसर पर मुख्य रूप से रानू दुबे, डॉ सरिता थॉमस, उषा गोंदी, नीता जलोटा, अल्का गुप्ता, दिव्य श्री कृष्णमूर्ति, माया सोनी, लवी सूरी, प्रीति आजाद सहित क्लब की अन्य सदस्य उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *