जगदलपुर

उर्दू भाषा के उत्थान के लिए उर्दू अकादमी कार्य कर रहा है : अध्यक्ष

जगदलपुर/बस्तर न्यूज

छत्तीसगढ़ उर्दू अकादमी के जानिब से शाम ए उर्दू कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय जमात खाना में किया गया था। उर्दू भाषा व साहित्य के विकास के उद्देश्य से आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अथिति दीपक बैज सांसद बस्तर, अध्यक्षता इदरीस गांधी अध्यक्ष छत्तीसगढ़ उर्दू अकादमी तथा विशेष अतिथि उपाध्यक्ष जनाब डॉ. नजीर अहमद कुरैशी, राजीव शर्मा अध्यक्ष ईविप्रा, सफिरा साहू महापौर, यशवर्धन राव, हाजी अबुल हाशिम खान सदर अंजुमन इस्लामिया कमेटी, अनवर खान, जनाब एमआर खांन सचिव उर्दू अकादमी आदि उपस्थित थे । छत्तीसगढ़ उर्दू अकादमी द्वारा आयोजित शाम ए उर्दू में मुशायरा, उर्दू सेमिनार तथा उर्दू भाषा के विकास के लिए कार्य करने वालों का सम्मान किया गया । साथ ही उर्दू साहित्य का विमोचन भी अथितियों ने किया ।

शाम ए उर्दू कार्यक्रम के उपरांत छत्तीसगढ़ उर्दू अकादमी के अध्यक्ष जनाब इदरीस गांधी ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि खुशी की बात है कि बस्तर के लोगों में भी उर्दू के लिए ललक दिखती है। साथ ही मदरसों में कार्यरत शिक्षक के वेतन विसंगति को मुख्यमंत्री के समक्ष रखते हुए इस समस्या दूर करने की पूरी कोशिश करूंगा।

इस अवसर अथितियों द्वारा जिले सभी ब्लाकों के सदरों को समाज हित में काम पर प्रशस्ति पत्र व शाल देकर सम्मानित किया गया। साथ ही छात्र-छात्राओं जो कि मेरिट लिस्ट में अपना स्थान बनाए उन्हें भी मोमेंटो प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर उर्दू को बढ़ावा देने वाले पुस्तकों का विमोचन करते हुए प्रधानमंत्री के 15 सुत्रीय योजना व राज्य शासन के योजनाओं से जुड़े पुस्तकों का भी वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *