जगदलपुर

बस्तर के डांसरों को मिलेगा डांस का मंच, दिखाएंगे जलवा

जगदलपुर/बस्तर न्यूज

बस्तर के अंदरूनी इलाकों में रहने वाले बच्चों में डांस को लेकर एक अलग ही प्रकार का जुनून देखने को मिलता है। जिसे लेकर वे सोशल मीडिया के साथ ही रील के माध्यम से अपने प्रतिभा को प्रदर्शन किया जाता है। इन्ही प्रतिभा को मंच देकर उजाकर करने के लिए ब्लास्टर डांस एकेडमी के द्वारा एक आयोजन किया जा रहा है। मुख्य अतिथि के रूप में मशहूर कोरियोग्राफर धर्मेश येलांडे फाइनल में प्रतिभागियों के डांस को जज करने जगदलपुर आ रहे है।

शहर के एक निजी होटल में हुए पत्रवार्ता के दौरान एकेडमी के अध्यक्ष अनिल ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि ब्लास्टर डांस एकेडमी लगातार 12-13 वर्षो से जगदलपुर में डांस का प्रशिक्षण देने के साथ ही बच्चों को एक अलग ही प्लेटफार्म दे रहे है। एकेडमी के द्वारा 2010 में डांसर मंगेश, 2012 में प्रिंस, 2012 में ही राघव के बाद 2013 में दुबारा मंगेश को डांस का निर्णय करने के लिए बुलाया गया था। लेकिन इस बार बस्तर के और बच्चों को मंच देने के लिए डी के नाम से मशहूर धर्मेश को बुलाया गया है। इस एकेडमी के द्वारा इस बार संभाग स्तरीय डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसका नाम बी डांस वार है। 5 फरवरी को सेमीफाइनल होगा, 30 चयनित डांसरो में 10 का चयन किया जाएगा। जहां 11 फरवरी को डांस के फाइनल का निर्णय करने के लिए धर्मेश येलांडे आएंगे।

इस प्रतियोगिता का आयोजन 27 जनवरी से 2 फरवरी तक चलेगा, जिसका ऑडिशन 7 जिलों में अलग अलग तिथि में ऑडिशन लिया जाएगा। 27 जनवरी को कोंडागांव, 28 जनवरी को नारायणपुर, 29 जनवरी को सुकमा, 30 जनवरी को दंतेवाड़ा, 31 जनवरी को जगदलपुर, 1 फरवरी को बीजापुर व 2 फरवरी को पखांजूर में होगा। इस डांस में 3 राऊंड में चयन किया जाएगा, 6 से 13 वर्ष के बच्चों, 13 से 30 वर्ष तक के अलग साथ ही ग्रुप डांस भी शामिल है।

विजेताओं को दी जाएगी नगद पुरस्कार 

विजेता डांसर को सीनियर सोलो में प्रथम पुरस्कार 25 हजार, दुतीय पुरुस्कार 15 हजार व तृतीय पुरस्कार 5 हजार है, वही जूनियर सोलो में प्रथम पुरस्कार 25 हजार, दुतीय पुरुस्कार 15 हजार व तृतीय पुरस्कार 5 हजार है, ग्रुप डांस में प्रथम पुरस्कार 50 हजार, दुतीय पुरुस्कार 25 हजार व तृतीय पुरस्कार 15 हजार है ।

उक्त प्रेसवार्ता में सुब्बा राव, बी ललिता राव, यतीश राव, दामोदर, प्रकाश शिंदे, अभिषेक नायडू, बसंत राव, नलिन शुक्ला, नेहा श्रीवास्तव, महफूजा खान आदि शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *